वर्तमान समय की सोच/@टेक्नोलॉजी का ज्ञान

आज मैं एक बहुत ही संवेदनशील विषय पर बात करने जा रहा हूं हो सकता है किसी को मेरी इस बात से अच्छा नहीं लगे इसके लिए मैं माफी चाहता हूं लेकिन यही सत्य है यदि वर्तमान समय को देखते हुए आपको टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन इंटरनेट ऑनलाइन बिजनेस ऑनलाइन शेयर मार्केट वेब डेवलपर गूगल ऐडसेंस अकाउंट आदि के बारे में यदि आपको कुछ नहीं आता तो आप इस संसार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आप सबसे मूर्ख आदमी है क्योंकि आज के समय केवल और केवल किताबी ज्ञान से कुछ नहीं हो सकता इसका मतलब यह नहीं आप कुछ कर नहीं सकते मेरे कहने का मतलब यह है कि आपके अंदर कोई ना कोई स्किल होना बहुत जरूरी है जैसे कि आपको वेबसाइट डिजाइन, कोडिंग, इन इंग्लिश टाइपिंग, इन हिंदी टाइपिंग, या फिर कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान इनमें से कोई भी स्किल आप में है तो आप कुछ हद तक डिजिटल की दुनिया को जानते हैं ,आज के समय लोगों की सोच यह है कि पढ़ लिख कर एक सरकारी नौकरी मिल जाए बस अब मेरे को किसी भी प्रकार की आवश्यकता नहीं, तो मेरी सहला यह होगी की नौकरी करके आप अपनी रोजमर्रा की आवश्यकता जरूर पूरी कर सकते हैं लेकिन कुछ बड़ा करने के लिए कुछ बड़ा सोचना पड़ता है एक बात मैं यह भी बताना चाहता हूं कि आपकी सोच यह भी है कि आप के पास बहुत सारा पैसा हो और आप अमेरिका थाईलैंड अन्य देश मैं घूमने जाएं लेकिन दुनिया की सोच कुछ और ही है आज के समय बुद्धिमान इंसान यह सोचते हैं कि हम अंतरिक्ष में ऐसे कौन से ग्रह पर रह सकते हैं इसीलिए मैं कहना चाहता हूं की आवश्यकता ही अविष्कार की जननी होती है इसी प्रकार की जानकारी के लिए हमारी साइड को जरूर फॉलो करें और अपने दोस्तों को भी इसके बारे में जरूर बताएं धन्यवाद

टिप्पणियाँ

Recently post

Amoxycillin antibiotic use, side-effects , dosage

Physics general knowledge